वुहान निमोनिया के प्रकोप से पहली मौत वैज्ञानिकों ने बताई – STAT
वुहान निमोनिया के प्रकोप से पहली मौत वैज्ञानिकों ने बताई – STAT
January 12, 2020
एटीपी कप फाइनल में राफेल नडाल बनाम नोवाक जोकोविच ब्लॉकबस्टर! – एटीपी टूर
January 12, 2020

Google ने 50+ संगठनों – 9to5Google द्वारा Android ब्लोटवेयर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए धक्का दिया

Google ने 50+ संगठनों – 9to5Google द्वारा Android ब्लोटवेयर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए धक्का दिया

<लेख itemscope = "" itemtype = "http://schema.org/NewsArticle">

चाहे वह ओईएम या वाहक से हो, एंड्रॉइड को हमेशा ब्लोटवेयर से थोड़ी परेशानी होती है। इस हफ्ते, एक खुले पत्र ने Google पर 50 से अधिक गोपनीयता संगठनों के समर्थन के साथ वेब पर हिट किया, जो एंड्रॉइड पर ब्लोटवेयर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए Google को धक्का दे रहा है।

: image / gif; base64, R0lGODlhAQABAIAAAAAAAP /// yH5BAEAAAAALAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAA7AA7A7A7 “>

div>

“data: image / gif; base64, R0lGODlhAQABAIAAAAAAAP /// yH5BAEAAAAALAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAA7AAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAA7AAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAARAAAAAARAAAAAAAAAAAAA) के लिए

पिक्सेल 3

div>

“डेटा: image / gif; बेस 64, R0lGODlhAQABAIAAAAAAAP /// yH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAIBRAA7″>

” R0lGODlhAQABAIAAAAAAAP /// yH5BAEAAAAALAAAAAABAAEAAAIBRAA7 “>

गोपनीयता अंतर्राष्ट्रीय ( ZDNet ) ने Google / Alphabet CEO को एक खुला पत्र सुंदर पिचाई को पोस्ट किया उसे “एंड्रॉइड डिवाइसेस पर शोषक प्री-इंस्टॉल किए गए सॉफ़्टवेयर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहें।” पत्र एक स्टैटिस्टिक्स से प्राप्त एक अध्ययन से खींचता है। > 91% Android ब्लोटवेयर Google Play पर दिखाई भी नहीं देता है।

चूंकि ये ऐप्स पहले से इंस्टॉल हैं और सिस्टम ऐप्स के रूप में डिलीट नहीं किए जा सकते हैं, इसलिए उनके पास किसी विशिष्ट ऐप की तुलना में अधिक उन्नत अनुमतियां हो सकती हैं। उस स्थिति में, वे अधिक गोपनीयता कमियां छोड़ सकते हैं जो अंतिम-उपयोगकर्ता के बारे में भी नहीं जानते हैं। अतीत में इसके उदाहरण सामने आए हैं। , भी

पत्र में, Google को एंड्रॉइड ब्लोटवेयर के बारे में निम्नलिखित “तत्काल” परिवर्तन लेने के लिए कहा जाता है। सबसे पहले, कि उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस पर किसी भी पूर्व-स्थापित एप्लिकेशन को पूरी तरह से हटाने की अनुमति दी जानी चाहिए। दूसरे, इन प्री-इंस्टॉल किए गए ऐप्स को “Play Store ऐप्स के समान जांच का पालन करना चाहिए।” अंत में, पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप में “कुछ अपडेट तंत्र” होना चाहिए, जिसमें एक खाते की आवश्यकता नहीं होती है और Google को गोपनीयता के साथ उपकरणों को प्रमाणित करने से इनकार करना चाहिए। चिंताओं।

एंड्रॉइड पार्टनर्स – जो एंड्रॉइड ट्रेडमार्क और ब्रांडिंग का उपयोग करते हैं – ऐसे निर्माण उपकरण हैं जिनमें पहले से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन होते हैं जिन्हें हटाया नहीं जा सकता (जिन्हें अक्सर “ब्लोटवेयर” के रूप में जाना जाता है), जो उपयोगकर्ताओं को उनके डेटा को एकत्रित करने के लिए असुरक्षित छोड़ सकते हैं, उनकी जानकारी या सहमति के बिना साझा और उजागर …

… हम, अधोहस्ताक्षरी, का मानना ​​है कि ये निष्पक्ष और उचित बदलाव दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए एक बड़ा अंतर होगा जो स्मार्टफोन तक पहुंच के लिए अपनी गोपनीयता और सुरक्षा का व्यापार नहीं करना चाहिए।

इस पत्र में उपभोक्ता गोपनीयता में रुचि रखने वाले 50 से अधिक अन्य संगठनों का समर्थन है। कुछ उल्लेखनीय नामों में डकडकगो और अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन शामिल हैं।

Android पर अधिक:


YouTube पर 9to5Google को और देखें समाचार: